जानिए, नूतन ठाकुर ने क्‍या कहा नए लोकायुक्‍त के बारे में

nutan thakur1

लखनऊ। सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर ने आज भारत के मुख्य न्यायाधीश को ईमेल भेज कर लोकायुक्‍त पद के संभावित प्रत्याशी जस्टिस वीरेंद्र सिंह पर कई आरोप लगाए हैं। इन आरोपों में वीरेन्‍द्र सिंह पर कृषि समिति के माध्यम से 350 बीघा जमीन पर कब्‍जा और जिला उपभोक्‍ता फोरम में अनियमित नियुक्तियों की बात कही गई है। डॉ नूतन ठाकु ने इन आरोपों की प्रति यूपी के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को भी भेजी है।

ईमेल में उन्होंने ग्राम अहमदनगर बछौरा, तहसील दातागंज, बदायूं (यूपी) के भू-अभिलेख भेजे हैं जिनमे जस्टिस सिंह द्वारा अपने पुत्रों राजीव और विकास तथा अन्य नजदीकी रिश्तेदार अनित कुमार, वंदना, रामदास और कन्हैया द्वारा संचालित भरतवीर सहकारिता कृषि समिति के माध्यम से करीब 350 बीघा जमीन पर अधिकारिकता रखने के आरोप हैं.

ईमेल में कहा गया है कि जस्टिस सिंह प्रायः बदायूं गेस्ट हाउस आते हैं जहां उन्होंने अपने भांजे को जिला उपभोक्‍ता फोरम में नियुक्त कर रखा है जो इस जमीन की देखभाल करते हैं। उन पर राज्य उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष के रूप में अनियमित नियुक्तियों के भी आरोप हैं। इन तथ्यों को प्रस्तुत कर नूतन ठाकुर ने नए लोकायुक्त की नियुक्ति में इनकी जांच कराते हुए इन्हें संज्ञान में लेने का अनुरोध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button