NZ vs PAK: न्यूजीलैंड (New Zealand ) ने पाकिस्तान ( Pakistan ) को धोकर किया क्लीन स्वीप

स्पोर्ट्स डेस्क: तेज गेंदबाज ( Fast Bowler ) काइल जैमिसन ( Kyle Jamieson ) और ट्रेंट बोल्ट ( Trent Boult ) की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड (New Zealand ) ने पाकिस्तान ( Pakistan ) को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में पारी और 176 रन से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 362 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी 81.4 ओवर में 186 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले क्रिकेट टेस्ट में 101 रनों से हराया था। जैमिसन को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ( Kane Williamson ) को बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज ( Player of the Series ) चुना गया।

पाकिस्तान की पारी में अजहर अली ( Azhar Ali ) ने 98 गेंदों में छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाए। उनके अलावा जफर गौहर ने 64 गेंदों में सात चौकों के सहारे 37 रन, फहीम अशरफ ने 64 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 28 रन, फवाद आलम ने 16, हैरिस सोहेल ने 15 और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 10 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से जैमिसन ने 20 ओवर में 48 रन देकर 6 विकेट, बोल्ट ने 18.4 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट और विलियमसन ने तीन ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: RBI ने लगाया बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) पर आरोप, अब भरना होगा 2.5 करोड़ का जुर्माना

Related Articles