NZ vs PAK: विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, पाकिस्तान हुई बेबस

स्टंप्स तक आबिद अली 7 और मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले तीसरे दिन न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने 112 और निकोल्स ने 89 रन से आगे खेलना शुरु किया।

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व के नंबर एक बल्लेबाज केन विलियमसन ने धमाकेदार पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में 238 रन जड़े। विलियमसन के अलावा हेनरी निकोल्स ने 157 रन की शानदार पारी खेली। वहीं निचले क्रम के बल्लेबाज डेरिल मिशेल ने नाबाद 102 की शतकीय पारी की बदौलत से न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन पहली पारी में 6 विकेट पर 659 रन बनाकर पारी घोषित की और 362 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली।

पाकिस्तान को 362 रन का लक्ष्य

पाकिस्तान की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 8 रन बनाए हैं और वह अभी 354 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक आबिद अली 7 और मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले तीसरे दिन न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने 112 और निकोल्स ने 89 रन से आगे खेलना शुरु किया। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को खूब परेशान किया और चौथे विकेट के लिए 359 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली।

तीसरी सर्वाधिक साझेदारी

विलियमसन और निकोल्स ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट की तीसरी सर्वाधिक साझेदारी की जबकि पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक साझेदारी की। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन क्रोव और एंड्रू जोन्स ने 1991 में श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में तीसरे विकेट के लिए 467 रन की सर्वाधिक साझेदारी की थी।

इसके बाद टेरी जारविस और ग्लेन टर्नर के बीच 1972 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले विकेट के लिए 387 रन की साझेदारी हुई थी। यह न्यूजीलैंड के टेस्ट इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। विलियमसन ने इससे पहले 2015 में श्रीलंका के खिलाफ बीजे वाटलिंग के साथ छठे विकेट के लिए 365 रन की अविजित साझेदारी की थी जो न्यूजीलैंड की टेस्ट क्रिकेट में चौथी सर्वाधिक साझेदारी है।

लगातार बेहतरीन फॉर्म में विलियमसन 

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन सीरीज में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सत्र में विलियम्सन ने जितने टेस्ट खेले हैं सबमें शतक बनाये हैं। उन्होंने इस सत्र में 251, 129 और 238 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही उन्होंने करियर में अपना चौथा दोहरा शतक जड़ा है।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

Related Articles

Back to top button