NZ vs WI: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को रौंदा, सीरीज की अपने नाम

माउंट मौंगानुई: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड की तरफ से फिलिप्स और कॉन्वे ने विस्फोटक पारी खेली।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फिलिप्स और कॉन्वे की विस्फोटक पारियों और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 184 रन की विशाल साझेदारी की। जिसके बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 238 रन का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। फिलिप्स ने 51 गेंदों में 108 रन की पारी में 10 चौके और 8 छक्के जड़े जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट 60 रन पर ही गिर गए। कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं होने के कारण वेस्टइंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से पोलार्ड ने 15 गेंदों में चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 28 रन, शिमरॉन हेत्मायेर ने 25, आंद्रे फ्लेचर ने 20 और फेबियन एलेन ने 15 रन बनाए जबकि कीमो पॉल 18 गेंदों में तीन छक्के के सहारे 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें: आईएसएल का सातवा सीजन: आज ओडिशा और जमशेदपुर एफसी का होगा मुकाबला

Related Articles

Back to top button