NZ vs WI: न्यूजीलैंड ने कराया फॉलोऑन, विंडीज पारी से हार की कगार पर

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट के तीसरे दिन फॉलोऑन की शर्मिंदगी झेलने के लिए मजबूर कर दिया और फिर दूसरी पारी में मेहमान टीम के 196 रन पर छह विकेट झटक कर पारी से जीत हासिल करने की दहलीज पर पहुंच गया।

वेस्टइंडीज की पारी बिखरी

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 519 रन बनाकर घोषित की थी। वेस्टइंडीज की पहली पारी मात्र 138 रन पर सिमट गई और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट 196 रन पर गंवा दिए हैं और उसे पारी की हार से बचने के लिए अभी 185 रन बनाने हैं।

विंडीज की ओर से तीसरे दिन का खेल शुरु होने पर क्रैग ब्रेथवेट 20 और जॉन कैंपबेल 22 रन से आगे खेलना शुरु किया। लेकिन इन दोनों की साझेदारी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और कैंपबेल को टिम साउथी ने विलियम्सन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। कैंपबल ने 73 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

कैंपबेल के आउट होते ही विंडीज की पारी लड़खड़ा गई और उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहा। जिससे विंडीज की पहली पारी 138 रन पर सिमट गई।

फॉलोऑन के बाद खेलने उतरी विंडीज की टीम की बल्लेबाजी दूसरी पारी में भी निराशाजनक रही और उसके छह विकेट मात्र 89 रन पर ही गिर गए। हालांकि ब्लैकवुड और अलजारी जोसफ ने विंडीज की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच दिन का खेल खत्म होने तक सातवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी हो चुकी है। स्टंप्स तक ब्लैकवुड नाबाद 80 और जोसफ 59 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: घरों और गाड़ियों में हीटर का यूज करने वाले हो जाएं सतर्क, लापरवाही पड़ सकती है भारी

Related Articles

Back to top button