#NZvsPAK : न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा

0

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांचवां और अंतिम वनडे मैच 19 जनवरी को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। सेडन पार्क में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने आठ विकेट के नुकसान पर 262 रनों का स्कोर बनाया। इस स्कोर को न्यूजीलैंड ने पांच विकेट गंवाते हुए 263 रन बनाकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने पारी की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रही

पाकिस्तान ने पारी की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने फखर जमान (54), फहीम अशरफ (1) और बाबर आजम (3) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए। फहीम और बाबर को टिम साउथी ने आउट किया, वहीं जमान को मिशेल सेंटनर ने आउट किया। इसके बाद हारिस सोहेल (50) और मोहम्मद हफीज (81) ने 26 रन जोड़कर टीम को 123 के स्कोर पर पहुंचाया। इसी स्कोर पर केन विलियमसन ने सोहेल को हेनरी निकोल्स के हाथों कैच आउट करवाया।

सेंटनर के हाथों कैच आउट करा पाकिस्तान का पांचवां विकेट गिराया

सोहेल के आउट होने के बाद हाफीज का साथ देने आए शोएब मलिक (6) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और विलियमसन ने उन्हें सेंटनर के हाथों कैच आउट करा पाकिस्तान का पांचवां विकेट गिराया। हाफीज ने सरफराज अहमद (51) के साथ 98 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 228 के कुल स्कोर पर ट्रेंट बाउल्ट ने अहमद को मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच आउट करा इस साझेदारी को तोड़ दिया।

न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को गुप्टिल (31) और कोलिन मुनरो (56) की 88 रनों की साझेदारी ने सधी शुरुआत दी। इस साझेदारी को शादाब खान ने तोड़ा। उन्होंने मुनरो को हाफीज के हाथों कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद, न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाई। 99 के कुलयोग तक उसने गुप्टिल (31), रॉस टेलर (1) और टॉम लाथम (8) के विकेट गिर गए। न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ग्रैंडहोमे को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

loading...
शेयर करें