नवनियुक्त ग्राम प्रधानों को दिलाई गई शपथ

Oath Ceremony

आगरा। ग्राम पंचायत चुनावों के संपन्न होने के बाद से गांव की सरकार को लेकर कवायद शुरू हो चुकी है। चुनाव मे जीत दर्ज करने वाले गांव प्रधानों और ग्राम सभा सदस्यों का रविवार को शपथ ग्रहण समारोह संपन्न कराया गया। इसमे चुनाव में चुने गये नवनिर्वाचित प्रधानों को रविवार को ब्लाक शमसाबाद कार्यालय में शपथ दिलाई गई। इस दौरान 38 प्रधानों ने शपथ ग्रहण की।

38 प्रधानों ने ली शपथ

गांव की जनता द्वारा बहुमत हांसिल करने के बाद चुने गये नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को ब्लॉक शमसाबाद कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया गया। जिसमें ब्लॉक शमसाबाद की कुल 59 ग्राम पंचायतों में से 38 प्रधानों को शपथ दिलाई गई। तहसीलदार फतेहाबाद बिजेन्द्र कुमार द्वारा नवनिर्वाचित प्रधानों को शपथ ग्रहण कराई गई।

कुछ प्रधान रहे अनुपस्थित
इस दौरान 38 ग्राम प्रधानों में से कई प्रधान देरी से ब्लाक परिसर में पहुंचे । जिन्हें बाद में दोबारा से शपथ दिलाई गई। और कुछ प्रधान समारोह में अनुपस्थित रहे। शमसाबाद ब्लॉक में 59 ग्राम पंचायत हैं। जिसमें से 38 प्रधानों को शपथ दिलाई गई। और बाकी 21 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों की संख्या पूरी न होने के अभाव में उन प्रधानों को शपथ नहीं दिलाई जा सकी। इसके अलावा सभी नवनिर्वाचित प्रधान शपथ लेने के बाद अपने अपने क्षेत्र में विकास कराने की बात कहते नजर आये। प्रधानों का कहना था कि गांव में नाल, खड़ंजा और पानी की व्यवस्था कराना पहली प्राथमिकता होगी। अब जनता द्वारा चुने गये ये नये प्रधान विकास की बात तो करते हैं लेकिन जनता के विश्वास पर कितना खरा उतरते हैं ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button