ओबामा ने अपनी नई किताब में राहुल गांधी को बताया कम योग्यता वाला नेता

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई किताब 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' लिखी है जो अब पब्लिश हो चुकी है।

अमेरिका: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड‘ लिखी है जो अब पब्लिश हो चुकी है। बराक ओबामा ने अपनी इस किताब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी जिक्र किया है। ओबामा ने अपनी ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ किताब में राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुये उन्हें कम योग्यता और जुनून की कमी वाला नेता बताया है।

इस किताब में बराक ओबामा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना छात्र से की है, किताब में लिखा है कि- राहुल गांधी एक ऐसे छात्र जैसे हैं जिसने कोर्स वर्क तो किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहता है, लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए उनमे योग्यता नहीं है या फिर जुनून की कमी है। साथ ही राहुल गांधी को नर्वस भी बताया है।

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री मोदी ने म्यामां के आम चुनाव में जीत के लिए सू ची को बधाई दी

आपको बता दे कि साल 2017 में बराक ओबामा भारत दौरे पर आए थे, उस समय उनकी मुलाकात राहुल गांधी से हुई थी। राहुल गांधी के अलावा बराक ओबामा ने अपनी किताब में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी जिक्र करते हुये उनकी तारीफ में लिखा कि उनमें एक तरह की अगाध निष्ठा है।

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव: पहले चरण के लिए 2473 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

इन सबके बाद ओबामा ने अपनी किताब में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीते जो बाइडेन का भी जिक्र किया है, इसमें उन्होंने बाइडेन को सभ्य व्यक्ति बताया है। वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तुलना स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज से की है। किताब में उन्होंने लिखा कि पुतिन एक समय में शिकागो को चलाने वाले स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज की याद दिलाते हैं।

Related Articles

Back to top button