#OddEvenFormula : अब एक दिन में एक बार ही कटेगा चालान

delhi-pollution-bus-ap_650x400_51449321730नई दिल्ली। दिल्‍ली सरकार ने ऑड-ईवेन फॉमूले पर अपने पहले के आदेश में आज एक नियम में ढील देने का फैसला किया है। दरअसल दिल्‍ली सरकार ने पहले कहा था कि हर बार नियम का उल्‍लघंन करने वालों से 2000 रुपए का जुर्माना लेने का प्रावधान था। इसे अब बदलकर दिन में एक बार तक ही सीमित कर दिया गया है। यानि अगर अब आप एक दिन में एक से ज्‍यादा बार नियम तोड़ते हैं तो आपको सिर्फ एक ही बार जुर्माना देना होगा।

पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक के बाद दिल्ली परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दो हजार का चालान एक बार काटा जाए या फिर जितनी बार नियम तोड़े उतनी बार। अब हमने तय किया है कि एक दिन में एक बार चालान काटेंगे। इसके साथ ही गोपाल राय ने कहा कि कार जब्त नहीं करेंगे क्योंकि इसका अधिकार नहीं है। पुलिस कमिश्नर और परिवहन मंत्री के बीच दिल्ली सचिवालय में हुई यह बैठक करीब 45 मिनट चली।

दिल्ली-एनसीआर की 5 लाख सीएनजी कारों को ऑड-ईवन के फॉर्मूले से छूट मिली है और अगर कोई फर्जी स्टीकर लगा मिला तो जुर्माने के साथ-साथ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज होगा। सीएनजी कारों के लिए स्पेशल स्टीकर सभी सीएनजी स्टेशनों पर मिल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button