ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर UP के मंत्री का अजीबोगरीब बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने गुरुवार को मुद्रास्फीति के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सरकार ने 100 करोड़ से अधिक COVID-19 टीके मुफ्त में उपलब्ध कराए हैं। उन्होंने कहा कि देश में गिने-चुने लोग ही चौपहिया वाहनों का इस्तेमाल करते हैं और 95 फीसदी लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं है।

मंत्री ने कहा कि “केवल कुछ मुट्ठी भर लोग 4-पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95% लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है। लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त दी जाती है। यदि आप (ईंधन की कीमत) की तुलना प्रति व्यक्ति से करते हैं। व्यक्ति आय, कीमतें अब बहुत कम हैं।”

आगे जोड़ते हुए, तिवारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल के दौरान 68 वर्षों में राज्य की अन्य सत्तारूढ़ सरकारों की तुलना में अधिक हासिल किया है। मंत्री ने कहा कि योगी के नेतृत्व वाली सरकार का रवैया ‘जीरो टॉलरेंस’ है, और आश्वासन दिया कि राज्य में सब कुछ ठीक हो जाएगा।

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी

गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई। जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई और यह क्रमशः 106.54 रुपये प्रति लीटर और 95.27 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकेगा, वहीं दिल्ली में आज खुदरा विक्रेताओं को एक लीटर पेट्रोल के लिए 112.44 रुपये और एक लीटर के लिए 103.26 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: होमवर्क ना करने पे बच्चे को इतना मारा की हुई मौत

Related Articles