सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने वाला गिरफ्तार

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लक्ष्य कर सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट वायरल करने के आरोपित पीर मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और दूसरे फरार आरोपित धर्मेंद्र भारती की तलाश की जा रही है।गिरफ्तार आरोपित पीर मोहम्मद गोरखपुर जिले के गोला उपनगर के वार्ड संख्या नौ का निवासी है। आपत्तिजनक पोस्ट तैयार करने में उपनगर के ही धर्मेंद्र भारती ने मदद की थी। गोला पुलिस ने दोनों के विरुद्ध आइटी एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। दोनों आरोपितों द्वारा फेसबुक पर डाली गई आपत्तिनजक पोस्ट वायरल हो रही थी। इसकी शिकायत गोला क्षेत्र के उमेश कुमार यादव ने अपने ट्वीटर एकाउंट से पुलिस के उच्‍चाधिकारियों से की थी और वायरल पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी अटैच किया था।

एसएसपी ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। धीरेंद्र भारती ने मस्कट से आपत्तिजनक पोस्ट तैयार कर पीर मोहम्मद को भेजा था। बाद में पीर मोहम्मद ने उसे वायरल कर दिया। गोला पुलिस ने बताया कि आरोपित की  मोबाइल भी बरामद कर ली गई है।

संतकबीर नगर में भी दर्ज हुआ मुकदमा

उधर, संतकबीर नगर में मुख्यमंत्री के खिलाफ एक युवक द्वारा फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी किए जाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इसे लेकर हियुवा कार्यकर्ताओं ने थाने में तहरीर दी थी। मेंहदावल थाने में दी गई तहरीर में हियुवा कार्यकर्ता लालमन निषाद, रजनीश प्रताप सिंह, दीपक शुक्ला, संतोष कुमार, सुधांशु श्रीवास्तव ने लिखा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ पठान मोहम्मद के नाम से फेसबुक आईडी चला रहे युवक ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी की है।

इससे हियुवा कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता के भावनाओं को ठेस पहुंची है। प्रभारी निरीक्षक मेंहदावल रविंद्र कुमार गौतम ने बताया कि हियुवा कार्यकर्ताओं की तहरीर की जांच करवाने पर मामला सही मिला। इस क्रम में पठान मोहम्मद आसिफ खान के खिलाफ मानहानि एवं आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles