Indian Army में बने ऑफिसर, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, करें आवेदन

 भारतीय सेना ( Indian Army ) में ऑफिसर बनने का सपना देख रहें युवाओं के लिए अच्छा मौका है।

नई दिल्ली: भारतीय सेना ( Indian Army ) में ऑफिसर बनने का सपना देख रहें युवाओं के लिए अच्छा मौका है। इसके लिए भारतीय सेना ( Indian Army ) ने JAG Entry Scheme 2021 के तहत SSC की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://joinindianarmy.nic.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों (Indian Army Recruitment 2021) पर आवेदन 4 जून तक या उससे पहले कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 6 मई
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 4 जून

योग्यता मानदंड

उम्मीदवार के पास न्यूनतम 55% अंकों (स्नातक के बाद तीन साल के पेशेवर या 10 + 2 परीक्षा के पांच साल बाद) के साथ LLB की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए योग्य होना चाहिए।

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 01 जुलाई 2021 तक 21 से 27 वर्ष (जन्म से पहले 02 जुलाई 1994 तक और बाद में 01 जुलाई 2000 से अधिक नहीं; दोनों तिथियां सम्मिलित हैं) के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, इस खिलाड़ी की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Related Articles