दीदी से नाराज हुए अधिकारी, टीएमसी पर मंडरा रहा खतरा!

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले टीएमसी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता सरकार को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले टीएमसी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे एक दिन पहले ही उन्होंने हुगली रिवर ब्रिज कमीशन चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था। हालांकि अभी तक उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।

अधिकारी ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शुभेन्दु अधिकारी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी नीत सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। अधिकारी ने इससे पहले गुरुवार को हुगली नदी पुल आयोग (HRBC) के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था। अधिकारी ने अपने त्याग पत्र में कहा, “मैं मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं। इसकी तत्काल स्वीकृति के लिए कदम उठाए जा सकते हैं।” शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे को ममता सरकार के लिए जोर का झटका माना जा रहा है।

बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

बता दें कि दिग्गज टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी करीब 30 से 40 सीटों पर अच्छा प्रभाव रखते हैं। राजनीतिक गलियारों में पिछले कई दिनों से चर्चा थी कि शुभेंदु अधिकारी टीएमसी से नाराज चल रहे हैं और ऐसे में वह पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी में भी शामिल हो सकते हैं। अटकले लगाई जा रही हैं कि शुभेंदु अधिकारी पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि अभी ऐसी कोई भी खबर सामने नहीं आई है। लेकिन उनके मंत्रीमंडल के इस्तीफे के बाद से अब कयाश लगाए जा रहे हैं कि वह पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब को लेकर पुलिस और आबकारी टीम का भंडाफोड़, सैकड़ों आरोपियों को दबोचा

Related Articles