अधिकारी अपना ‘फीडबैक सिस्टम’ मजबूत कर जनता का विश्वास जीते- सीएम शिवराज

भोपाल ;  मध्य  प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि वे अपने ‘फीडबैक सिस्टम’ काे मजबूत करें और जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता है।

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने सरकार की प्राथमिकताएं और बेहतर तरीके से कार्य करने के सूत्र बताते हुए कहा कि मंत्री लीडर हैं और अधिकारी उनकी ‘लीडरशिप’ में काम करें।

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि जब वे किसी सभा में अधिकारी को डांट देते हैं, तो जनता ताली बजाती है। ऐसा लगता है कि कहीं अविश्वास सा है अधिकारियों के प्रति, जो नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आम जनता के बीच अपना विश्वास बनाना चाहिए और जनता की सुनना चाहिए।\

इसे भी पढ़े: उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली में Fit India Cyclothon का किया आयोजन

उन्होंने मंत्रियों को भी सूत्र देते हुए कहा कि वे अपने विभाग की लंबित परियोजनाओं की मॉनिटरिंग बढ़ाएं। ऐसी योजनाएं जो उपयोगी नहीं है, उनकी भी सूची बनायी जाए। इसके अलावा उन्होंने रोजगार मुहैया कराने को महत्वपूर्ण कार्य बताते हुए कहा कि रोजगार सृजित करने के लिए मंत्री दायरे से बाहर निकलकर भी विचार करें।

शिवराज ने कहा पत्थरबाजों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

चौहान ने पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जरुरी बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानून के तहत भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि गड़बड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। इसी तरह माफियाओं और गड़बड़ी करने वाले हर तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button