सरकारी न्यूज चैनल ने फैलाई वाजपेयी के निधन की खबर, इन चैनलों ने की कॉपी!

0

नई दिल्ली: भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी सेहत बेहद नाज़ुक बताई जा रही है। चिकित्सकों के मुताबिक, उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। इस बीच भारतीय सरकारी न्यूज चैनल ने ब्रेकिंग और एक्सक्लूसिव खबर के लिए बेहद गैरजिम्मेदाराना व्यवहार करते हुए वाजपेयी के निधन की खबर दी।

जी हां… डीडी न्यूज ने आज दोपहर लगभग 2.30 बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर बिना पुष्ट किए ही बड़े-बड़े टेक्स्ट और बिग ब्रेकिंग बैनर लगाकर चला दिया। जैसे ही खबर डीडी न्यूज़ में चली, इंडिया टीवी ने बिना देर किए DD News के हवाले से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर चलाना शुरू कर दिया। फिर सभी चैनल इसी होड़ में लग गये।

सरकारी समेत बड़े न्यूज चैनल पर वाजपेयी के निधन की हेडलाइन चलने के बाद देशभर में वाजपेयी के प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गयी। कुछ ही देर में चारों ओर सोशल मीडिया पर भी वाजपेयी के निधन के पोस्ट, स्टेटस और श्रद्धाजंलि का दौर भी शुरु हो गया। अब इन मीडिया चैनलों की कड़ी आलोचना हो रही है।

हालांकि जैसे ही DD News को अपनी गलती का अंदाजा हुआ, DD News ने बिना समय गवाएं खबरों का एंगल बदल दिया। इसके बाद India TV भी यूटर्न मारते हुए अपनी गलतियों से पीछा छुड़ाने में लग गया। इंडिया टीवी के एंकर लगातार डीडी न्यूज़ पर ठीकरा फोड़ते दिखे।

loading...
शेयर करें