ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में बिक्री का आंकड़ा 600 करोड़ के पार

नई दिल्ली: 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की घोषणा के बाद, वे आधिकारिक तौर पर 15 सितंबर को एक महीने के बाद बिक्री किये है। कंपनी को आधिकारिक वेबसाइट पर तकनीकी कठिनाइयों के कारण बिक्री स्थगित करनी पड़ी। चूंकि S1 और S1 Pro दोनों स्कूटरों के लिए खरीद की खिड़की खोली गई थी, इसलिए कंपनी ने स्कूटरों की बिक्री में एक मजबूत प्रतिक्रिया देखी।

इस मौके का फायदा उठाते हुए ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर अपनी पहली बिक्री का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक ई-स्कूटर की मदद से 600 करोड़ रुपये की बिक्री का आंकड़ा दर्ज किया है। बुधवार शाम (15 सितंबर) को, ओला इलेक्ट्रिक और भाविश अग्रवाल ने घोषणा की कि कंपनी खरीद खिड़की खुलने के बाद से हर सेकंड अपने ई-स्कूटर की चार यूनिट बेच रही है।

https://twitter.com/bhash/status/1438377168531116033?s=19

कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद में किसी डीलर को शामिल नहीं किया है और सीधे ग्राहकों को बेच रही है। कंपनी ने कहा कि आरक्षण और अग्रिम भुगतान राशि तब तक वापस की जा सकती है जब तक बुक की गई इकाई डिलीवरी के लिए कारखाने से बाहर नहीं निकली है।

ओला इलेक्ट्रिक विशेषताएं

कीमत स्कूटर के मॉडल के आधार पर भिन्न होती है। Ola Electric S1 स्कूटर 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है और 120 किमी की रेंज में आता है। दूसरी ओर, S1 Pro ने एक बार चार्ज करने पर लगभग 180 किमी की दूरी का दावा किया है। ओला इलेक्ट्रिक S1 मॉडल में 2.98 kWh का बैटरी आउटपुट है जबकि S1 Pro मॉडल में 3.97 kWh का बढ़ा हुआ आउटपुट है। S1 Pro में बेहतर टॉप स्पीड के साथ 115 किमी प्रति घंटे की थोड़ी अधिक टॉप स्पीड भी है।

हाइपर सहित तीन सवारी मोड हैं, जो एस1 प्रो मॉडल के लिए विशिष्ट है। दोनों स्कूटर फुल LED लाइटिंग पैकेज और नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टच डिस्प्ले के साथ आते हैं। यह डिस्प्ले 3GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है और वाईफाई, ब्लूटूथ और 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

Related Articles