मूनस्ट्रक से हॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली Olympia Dukakis का हुआ निधन

न्यू यॉर्क : सिनेमा और थिएटर दोनों पर अपनी फनकारी से लोगों को दीवाना बनाने वाली ओलंपिया का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है।

इस कड़ी में इंडी वायर के मुताबिक ऑस्कर विनर Olympia Dukakis के निधन की खबर उनके भाई ने फेसबुक पर दी। उनके भाई ने फेसबुक पर लिखते हुए कहा कि मेरी प्यारी बहना ओलंपिया ने न्यू यॉर्क में एक मई को अपनी आखरी सांस ली। पिछले कई महीनो से ख़राब सेहत से जूझने के बाद आखिर कर वह लोईस के साथ एक बेहतर जगह जा चुकी हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें लोईस उनके पति थे जिनका 2018 में निधन हो गया था।

एक्टिंग के हर प्लेटफार्म पर फिट हो जाती थी Olympia Dukakis

एक सौ तीस से ज़्यादा स्टेज परफॉरमेंस और साठ से ज़्यादा फिल्मों में अपने हुनर का जलवा बिखेरने वली अदाकारा छोटे परदे पर भी काफी एक्टिव थीं। एमी अवार्ड,गोल्डन ग्लोब के साथ साथ उन्होंने मशहूर हॉलीवुड फिल्म मूनस्ट्रक की रोज कस्टोरीनी के रूप में ऑस्कर भी जीता था। अदाकारा के साथ साथ ओलंपिया एक डायरेक्टर, प्रोडूसर, टीचर और एक्टिविस्ट भी थीं। अद्भुत पर्सनालिटी की मालिक रहीं ओलिम्पिअ पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई जा चुकी है।

उनके जाने की खबर से सारासोटा फिल्म फेस्टिवल में दी गई उनकी स्पीच आज फिर लोगों के ज़ेहन में ताज़ा हो गई है। जिसमे उन्होंने अपनी हालात का ज़िक्र करते हुए बताया था की कैसे अपनी ज़िद, लगन और मेहनत से वो इस मुकाम पर पहुंची थीं।

यह भी पढ़ें : मुश्किल के इस दौर में हुई इन राज्यों के सरकारी कर्मचारियों की Salary में भारी बढ़ोतरी

Related Articles