ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा करेंगे PM मोदी के मिशन की शुरुआत

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 4 दिसंबर को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा करेंगे और संतुलित आहार, फिटनेस और खेल के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन का शुभारंभ करेंगे।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया ट्वीट

16 अगस्त को अपने आवास पर टोक्यो ओलंपियन के साथ बैठक के दौरान, मोदी ने भारत के ओलंपियन और पैरालिंपियन से 2023 के स्वतंत्रता दिवस तक 75-75 स्कूलों का दौरा करने और कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाने और स्कूली बच्चों के साथ एक खेल खेलने का आग्रह किया था। बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा पीएम के मिशन को गति देंगे।

उन्होंने कहा, “पीएम श्री @narendramodi जी ने हमारे ओलंपियन और पैरालिंपियनों को स्कूलों का दौरा करने और छात्रों के साथ ‘संतुलित आहार’, फिटनेस, खेल और बहुत कुछ के महत्व पर बातचीत करने का आह्वान किया।

4 दिसंबर से नीरज_चोपरा1 इस मिशन को शुरू करने के लिए अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में होगा।” भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और शिक्षा मंत्रालय इसे अगले दो वर्षों में ‘चैंपियंस से मिलो’ कार्यक्रम के रूप में चलाने पर काम कर रहे हैं। ओलंपियनों का स्कूल दौरा अगले साल जनवरी से शुरू होगा।

यह आयोजन देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के हिस्से के रूप में आयोजित किया जाएगा। चोपड़ा, जिनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 88.07 मीटर है, ने टोक्यो खेलों में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक के एथलीटों ने भारत का अब तक का सबसे बड़ा पदक हासिल किया।

यह भी पढ़ें: मुंबई दौरे पर शरद पवार से मिलीं ममता बनर्जी, विपक्षी गठबंधन की बात

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles