Olympic Medalist घर लौटे, Hotel के लिए रवाना विजेता, जश्न में डूबा देश

टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतकर सभी देशवासियों को गर्व कराने वाले सभी एथलीट का भारत पहुंचे, दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में पदक जीतकर देशवासियों को गर्व कराने वाले सभी एथलीटों का स्वागत करने के लिए देश तैयार है। जिसके लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर जश्न शुरू हो गया है। और इसी के साथ सभी भारतीय खिलाड़ियों की घर वापसी हो गई है। भारतीय ओलंपिक टीम (Indian Olympic Team) और सहायक स्टाफ को लेकर आने वाली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट-307 से खिलाड़ी लैंड कर लिए हैं।

स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) जापान से दिल्ली पहुंचे। इस दौरान भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने नीरज का दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत किया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।

टोक्यो ओलंपिक में कांस्या पदक जीतने के बाद आज भारत वापस लौटे पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने कहा मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। आगे के लिए बहुत तैयारियां करेंगे। जो कमियां रह गई हैं उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे। एयरपोर्ट पर बजरंग पुनिया के स्वागत के लिए उनके समर्थक और परिवारजन एयरपोर्ट पर इकट्ठा हुए है।

रजत पदक जीतकर वापस भारत लौट रहे रवि दहिया (Ravi Dahiya) का स्वागत करने के लिए दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे उनके समर्थक व परिवारजन।

ओलंपिक में अपने प्रदर्शन पर संदीप कुमार, एथलीट ने कहा देश सभी खिलाड़ियों को बहुत सम्मान दे रहा है और इस बार टोक्यो ओलंपिक में सभी खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। फाइनल मुकाबले तक कड़ी टक्कर देकर भारत ने दुनिया को दिखा दिया कि आगामी पेरिस ओलंपिक में भारत बहुत कुछ करके दिखाएगा।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हवाई अड्डे से इन सभी लोगों को वोल्वो बस से अशोका होटल (Ashoka Hotel) ले जाया जाएगा। एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और केंद्रिय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान मौजूद हैं।

जिस क्षेत्र से एथलीट आएंगे वहां नाकाबंदी की गई है और आम जनता को वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर आम आदमी का प्रवेश निषेध है। फ्लाइट के लैंड करने का समय नजदीक आने के साथ ही एयरपोर्ट पर लोगों का हुजूम इकट्ठा होना शुरू हो गया है। कई लोग बाजे के साथ आए हैं और कुछ खुशी के मारे झूम रहे हैं। IGI Airport पर एकत्र हुए लोग राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) हाथों में लेकर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ेतमाशा Live का पोस्टर लॉन्च, Sonali Kulkarni इस रूप में आएंगी नजर, ऐसी है Story

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles