ओमप्रकाश राजभर ने 39 सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे सिद्धार्थ राजभर

0

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के गठबंधन में शामिल नहीं किये जाने से नाराज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को राज्य में अकेले चुनाव लड़ने को लेकर ऐलान किया. इस ऐलान के तहत उन्होंने उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किया.

पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए ओम प्रकाश राजभर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इनके इस लिस्ट में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ सिद्धार्थ राजभर को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं लखनऊ और गोरखपुर सीटों से भी उन्होंने अपाने उम्मीदवार को उतारा है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वे उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट में शामिल है. वे इस्तीफा देने के लिए भी तैयार है. उनका इस्तीफा टाइप किया हुआ रखा है. लेकिन सरकार में कोई इस्तीफा लेने को तैयार ही नहीं है.

इन प्रत्याशियों को मिला टिकट

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने अपना समर्थन दिया है. पार्टी इसके बदले में उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बयाना है. वे चाहते थे कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें अपने गठबंधन में शामिल करे. लेकिन बीजेपी द्वारा उन्हें गठबंधन में शामिल नहीं किये जाने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया.हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने ओमप्रकाश राजभर को गठबंधन में शामिल ना करके बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर उन्हें टिकट लड़ने को लेकर ऑफर दिया था. लेकिन उन्होंने बीजेपी के इस ऑफर को ठुकरा दिया.

loading...
शेयर करें