कर्नाटक में 200 करोड़ का निवेश करेगी ओमेगा सेकी मोबिलिटी कम्पनी

ग्लियन ओमेगा समूह की कम्पनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड कर्नाटक में अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना

नई दिल्ली: एंग्लियन ओमेगा समूह की कम्पनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड कर्नाटक में अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना बनाते हुये 2021 तक 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है।

इस निवेश पर ओमेगा सेकी मोबिलिटी के अध्यक्ष उदय नारंग ने आज यहां कहा “ दिल्ली /एनसीआर में हमारे कई उत्पादन केंद्र हैं और हमारी योजना अगले साल के अंत तक पूरे देश में लगभग 200 डीलरशिप कायम करने की है। ऐसे प्रोजेक्ट के लिए 200 करोड़ रुपये का आरंभिक निवेश निर्धारित किया गया है और आने वाले समय में हम ने विस्तार योजनाओं के लिए अतिरिक्त 1,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।

विस्तार योजनाओं पर श्री नारंग ने कहा कि दक्षिण भारत में उनकी कंपनी की पूरी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर रेंज की बिक्री और सेवाओं के लिए सीके मोटर्स से डीलरशिप करार किया गया है। जल्द ही पुणे में कंपनी का डीलरशिप होगा। उत्तर प्रदेश और गुजरात में भी डीलरशिप शुरू करने की तैयारी चल रही है।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी के वाहन

ओमेगा सेकी मोबिलिटी के वाहन रेज और रेज प्लस की लांच ऑटो एक्सपो में की गई जो मुख्य रूप से बी 2 बी सेगमेंट की जरूरतें पूरी करते हैं। नए वाहन के आने से माल परिवहन और यात्री परिवहन को उत्सर्जन-मुक्त करने का नया कांसेप्ट आया है। नवंबर 2020 में बी 2 बी और बी 2 सी मार्केट सेगमेंट के लिए कम्पनी के स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्यापारिक और यात्री वाहन पेश किए गए।

इसके अलावा जनवरी 2021 तक ओमेगा सेकी के इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन और अगले तीन वर्षों के अंदर इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक बाजार में होंगे। सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं को विशेष प्रोत्साहन दे रही है। कंपनी के प्रबंध निदेशक देब मुखर्जी ने कहा कि सरकार का यह इंसेंटिव ग्राहकों को दिये जायगें। इसके लिए प्रोडक्ट का मूल्य निर्धारण इस तरह होगा कि उपभोक्ताओं के लिए उनके कंपनी के वाहन अधिक किफायती हों।

यह भी पढ़े: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का शताब्दी समारोह

Related Articles

Back to top button