OMG: गांव में सब्जी बेचने वाले के बैंक खाते में आए चार करोड़ रुपये,देख कर दंग रह गया

0

कानपुर: जरा सोचिए, किसी गरीब के पास परिवार चलाने भर की पूंजी भी ठीक से नहीं हो और उसके पास करोड़ो रुपये आ जाएं तो उसे कैसा लगेगा? कुछ ऐसा ही बकेवर के लवेदी में रहने वाले सब्जी विक्रेता के साथ हुआ। जी हां, सब्जी विक्रेता का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उसने अपने बैंक खाते में चार करोड़ की रकम देखी। एक पल के लिए उसने तो जीवन के भविष्य का सारा ताना बाना ही बुन लिया। खाते में करोड़ों रुपये देखकर उसने घरवालों तक को जानकारी दे दी लेकिन बाद में यह सच्चाई एक सुनहरे सपने की तरह साबित हुई।

खाते में रकम देख फटी रह गईं आंखें

इटावा जनपद के एक छोटे से गांव लवेदी में रहने वाला दीपक सिंह राजावत छोटी सी सब्जी की दुकान लगाता है। दीपक सिंह का लवेदी स्थित स्टेट बैंक शाखा में बचत खाता है। सोमवार को उसने खाते से लेनदेन के बाद पासबुक में इंट्री कराई तो खाते में 3 करोड़ 94 लाख की रकम देख उसकी आंखें फटी रह गई। खुशी के मारे उसने एक पल में भविष्य के सुनहरे ताने बाने तक बुन डाले। इतना ही नहीं उसने अपने फोन से परिजनों और परिचितों को भी बता डाला उसके खाते में 4 करोड़ की रकम है।

खाते से लेनदेन पर लगा दी रोक

खातेदार युवक ने बैंक मैनेजर से संपर्क किया तो बताते हैं कि बैंक मैनेजर ने उसके खाते पर तुरंत लेनदेन पर रोक लगा दी। जब लवेदी स्थित स्टेट बैंक शाखा के मैनेजर विजय कुमार से फोन से जानकारी की तो उन्होंने बताया कि सर्वर की गड़बड़ी से पासबुक में गलत प्रिंट हो गया था, जिसको सही कर दिया गया है। खातेदार युवक के खाते में 39 हजार रुपये हैं। खाते में रोक नहीं लगाई गई है, केवल होल्ड पर किया गया है, जिसे ठीक कर दिया जाएगा।

loading...
शेयर करें