OMG: ये नजारा देख उड़ जाएंगे होश, महिला के जीभ पर उगे बाल

0

अमेरिका। अक्सर साइड इफेक्ट का कारण दवाइयों को माना जाता है जो कि डाक्टरों व मैडीकल साइंस के लिए चुनौतीपूर्ण माना जाता है। ऐसा ही एक मामला अमरीका का सामने आया है जिसको लेकर डाक्टर हैरान-परेशान है। आपको बता दें कि एक महिला के जीभ पर दवाइयों के चलते बाल उग आए।

यह अजीबोगरीब घटना एक 55 साल की महिला के साथ हुई  जिसकी जीभ पर बाल उग आए। घटना उस समय हुई जब एक एक्सीडेंट के बाद वो महिला ईलाज कराने के लिए सेंट लुइस अस्पताल पहुंची । इसके बाद वहां दी गई एक दवा के साइड इफेक्ट की वजह से उसकी जीभ पर बाल उग आए।

वॉशिंगटन के सेंट लुइस अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया, ‘एक्सीडेंट के बाद महिला को दोनों पैरों में गंभीर चोट आई थी और उसके घावों में इंफेक्शन फैल गया था। जिसके बाद इलाज के दौरान बैक्टीरिया से लड़ने के लिए उसे इंट्रावीनस मेरोपेनेम और ओरल माइनोसाइक्लाइन नाम की एंटीबायोटिक दवा दी गई थी।’

इस दवा की वजह से हफ्तेभर के अंदर महिला की जीभ काली और रोएंदार होने लगी, साथ ही उसके मुंह में भी बेहद खराब स्वाद भी आने लगा। डॉक्टर्स ने जांच की तो पता लगा कि माइनोसाइक्लाइन दवा के साइड इफेक्ट की वजह से ऐसा हो रहा है।

डॉक्टर्स के मुताबिक इस बीमारी को ‘ब्लैक हेयरी टंग’ नाम से जाना जाता है। हालांकि ये एक अस्थाई समस्या होती है और इससे कुछ नुकसान भी नहीं होता। आमतौर पर ये समस्या मुंह की अच्छे से सफाई नहीं करने पर हो जाती है।

loading...
शेयर करें