OMG : UPSC की वेबसाइट हुई हैक, डोरेमॉन की फोटो लगा लिख दिया…

0

नई दिल्ली। आए दिन हैकिंग से संबंधित खबरें सबने सुनी होंगी, लेकिन इस बार हैकर्स ने ते हद ही कर दी। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की वेबसाइट को हैकर्स ने निशाना बना लिया। हैकर्स ने आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in को हैक करते हुए होमपेज पर cartoon character Doremon की फोटो लगा दी और उस पर ‘डोरेमॉन!!! फोन उठाओ’ (Doraemon!!! Pick Up the call) लिख दिया। साथ ही इस फोटो के नीचे ‘I.M. STEWPEED’ भी लिखा है।
बता दें कि वेबसाइट हैक होने के बाद रात से सोशल नेटवर्किंग साइट twitter पर लोग वेबसाइट के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे है, साथ ही अलग अलग ट्वीट कर मजाक बना रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बैकग्राउंड में इस सीरियल का गाना भी बज रहा था। फिलहाल, मेनटेनेंस होने की वजह से वेबसाइट अभी नहीं खुल पाई है। मजाक बनाने के साथ ही यूजर्स सरकारी वेबसाइट की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

आयोग अपनी वेबसाइट पर ही सिविल सर्विसेज और अन्य भर्ती परीक्षाओं के नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही रिजल्ट जारी करता है। कई लोग मंत्रियों से इसे जल्द ठीक करवाने की अपील कर रहे हैं।

हाल ही में आयोग की ओर से भर्ती निकाली गई और लोग वेबसाइट से आवेदन कर रहे हैं, इतना ही नहीं वेबसाइट पर कई निजी जानकारी भी शेयर की जाती है।

loading...
शेयर करें