दिन-ब-दिन बढ़ रहे ओमिक्रॉन के केस, फरवरी तक संख्या हो सकती है दो लाख

दो तीन हफ्ते में पहुंच सकती है ओमिक्रॉन की संख्या 1000 के पार

दिन-ब-दिन ओमिक्रोन के बढ़ते केसों में अब टेंशन बढ़ा दी है. लगातार भारत में भी इसके मरीज मिलने लगे है. अलग-अलग राज्यों के विशेषज्ञों द्वारा आगे की चुनौतियों पर गंभीरता से काम करने की चेतावनी दी जा रही है. बता दें कि देश में अब तक ओमिक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 391 हो गई है जिनमें से 124 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. इस बीच COVID विशेषज्ञ समिति (केरल) के सदस्य डा टीएस अनीश ने कहा कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 2-3 सप्ताह में 1000 तक पहुंचने के आसार है.

2-3 हफ्तों में संख्या होगी 1000

उनका कहना है, वैश्विक रुझानों से पता चलता है कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 2-3 हफ्तों में 1000 और शायद 2 महीनों में एक मिलियन तक पहुंचने जा रही है. भारत में ओमिक्रोन से कुछ ज्यादा समस्या हो, उससे पहले हमारे पास एक महीने से अधिक का समय नहीं है. हमें इसे रोकने की जरूरत है.

हम दुनिया से अलग नहीं

वहीं, केआईएमएस (हैदराबाद) के निदेशक (चिकित्सा) डा संबित कहते हैं, हमें जनवरी के अंत तक COVID संख्या में वृद्धि की उम्मीद है क्योंकि हम दुनिया से अलग नहीं हैं. दुनिया जिस चीज का सामना कर रही है, हम भी उसका ही सामना करेंगे. उम्मीद है, हमारे पास इस बार गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या ज्यादा नहीं होगी जैसे कि पहले थी.

यह भी पढ़ें- इस ईमानदार ‘चोर’ की आप भी करेंगे तारीफ, पढ़ें दिलचस्प मामला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles