दिन-ब-दिन बढ़ रहे ओमिक्रॉन के केस, हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी ये सलाह

ओमिक्रॉन को लेकर सरकारी ने दी सलाह

कोरोना का खतरा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. जिस रफ्तार से केस मिल रहे हैं, उससे चिंता भी बढ़ती जा रही हैं. कोविड-19 का ओमिक्रॉन वैरिएंट भारत में अब तक 11 राज्यों में फैल चुका है, वहीं देश में 101 केस सामने आ चुके हैं. हेल्थ मिनिस्ट्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित

ओमिक्रॉन के आंकड़ों में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं. जहां अबतक 32 केस मिले हैं. वहीं दिल्ली में अब 22 लोग कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से की गई प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी गई कि कोरोना का यह नया वैरिएंट, आने वाले दिनों में डेल्टा वैरिएंट को रिप्लेस कर सकता है. वहीं उपचार का तरीका डब्ल्यूएचओ के पैटर्न पर ही रहेगा.

डरा रहे अन्य देशों के आंकड़े

कोरोना के नए वैरिएंट को दुनिया के देशों ने घातक मानना शुरू कर दिया है. खासतौर से ब्रिटेन और अमेरिका में ओमिक्रॉन के नाम से भी लोग डरने लगे हैं. क्योंकि ब्रिटेन में ओमिक्रॉन ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अमेरिका में भी हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. यहां तेजी से केस दोगुने हो रहे हैं. मसलन, जिस संक्रमण से ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश डर रहे हैं, तो भारत के लोगों को तो बेहद सावधानी रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles