देशभर में ओमिक्रॉन का कहर जारी, 1400 के पार हुई संक्रमितों की संख्‍या

नए साल के मौके पर कोरोना और ओमिक्रॉन के नए आंकड़ों ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है

नए साल के मौके पर कोरोना और ओमिक्रॉन के नए आंकड़ों ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. पहले से ही कोरोना की मार झेल रहा देश अब ओमिक्रॉन के प्रकोप का सामना कर रहा है. देश में अब ओमिक्रॉन वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 1400 के पार हो गई है. इसमें अब 100 से ज्‍यादा केस वाले राज्‍यों की संख्‍या पांच हो गई है. चिंता की बात यह है कि पहली बार नवंबर में दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने के बाद ओमिक्रॉन अब देश के 23 राज्यों में फैल गया है. इसमें केंद्र शासित प्रदेश भी शामिल हैं.

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में

ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले 454 हैं, जबकि दिल्ली में अभी तक 351, तमिलनाडु में 118, गुजरात में 115, केरल में 109, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 62, हरियाणा में 37, कर्नाटक में 34, आंध्र प्रदेश में 17, पश्चिम बंगाल में 17, ओडिशा में 14, मध्य प्रदेश में 9, उत्तर प्रदेश में 8, उत्तराखंड में 4, चंडीगढ़ में 3, जम्मू कश्मीर में 3, अंडमान और निकोबार में 2, गोवा में 1, हिमाचल प्रदेश में 1, लद्दाख में 1, मणिपुर में 1 और पंजाब में 1 ओमिक्रॉन के मामले हैं.

कोरोना मामलों में भी लगातार वृद्ध‍ि

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी अब लगातार वद्धि दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को जहां देशभर से कोविड के 16,764 मामले सामने आए थे. वहीं, आज 22,775 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 406 मरीजों की मौत हो गई. मौत के नए आंकड़े सामने आने के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या देश में 4,81,486 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज बढ़कर 1.04 लाख हो गए हैं.

 

यह भी पढ़ें- सर्दी से कांपा उत्तर भारत, शीतलहर के बीच दिल्ली का पारा लुढ़का

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles