ओमाइक्रोन डर: कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के फैसले की…

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने रविवार (28 नवंबर) को नए COVID-19 वैरिएंट ऑफ कंसर्न ‘ओमाइक्रोन’ के मद्देनजर कहा कि वह “विकसित वैश्विक परिदृश्य” की समीक्षा के बाद वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने के निर्णय की समीक्षा करेगी। यह बयान कई देशों द्वारा कुछ दक्षिणी अफ्रीकी देशों पर नए कोरोनावायरस संस्करण, ओमाइक्रोन के कारण यात्रा प्रतिबंध लगाने के बाद आया है।

केंद्रीय गृह सचिव ने रविवार को एक आपात बैठक बुलाई, जिसमें चिंता के नए कोरोनोवायरस संस्करण ओमाइक्रोन के बारे में बढ़ती चिंताओं पर चर्चा की गई।

बैठक में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल, प्रधान मंत्री के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार डॉ विजय राघवन और स्वास्थ्य, नागरिक उड्डयन और अन्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में ओमाइक्रोन के बाद की समग्र वैश्विक स्थिति की गहन समीक्षा की गई। बैठक के दौरान विभिन्न निवारक उपायों पर चर्चा की गई जो पहले से मौजूद हैं और जिन्हें मजबूत करने की आवश्यकता है।

केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सघन नियंत्रण, सक्रिय निगरानी, ​​उन्नत परीक्षण, हॉटस्पॉट की निगरानी, ​​टीकाकरण के कवरेज में वृद्धि और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है।

Related Articles