ओमाइक्रोन का बढ़ा डर, दिल्ली में यूरोप के चार यात्रियों का हुआ COVID-19 टेस्ट

नई दिल्ली: हवाई अड्डे पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार, नए COVID-19 वैरिएंट Omicron का डर भारत में और भी बढ़ गया है क्योंकि यूरोप से यात्रा करने वाले चार लोगों ने दिल्ली आने पर COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार (1 दिसंबर) की तड़के नीदरलैंड और यूके से दिल्ली आए चार लोगों ने COVID ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके पास नया है या नहीं।

उन्होंने कहा कि चारों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां ऐसे मरीजों को आइसोलेट करने और इलाज के लिए एक विशेष वार्ड बनाया गया है।

एक सूत्र ने कहा, “एम्स्टर्डम और लंदन से आने वाली चार उड़ानें और 1,013 यात्रियों को लेकर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 12 रात से सुबह छह बजे के बीच उतरीं। इनमें से चार यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।”

एम्स्टर्डम से एक उड़ान में तीन रोगियों ने यात्रा की, जिसमें कुल 372 लोग थे। चौथे मरीज ने 176 अन्य लोगों के साथ लंदन से उड़ान भरी। उन्होंने कहा कि चारों भारतीय नागरिक हैं।

मध्यरात्रि से भारत आगमन पर अतिरिक्त उपायों का पालन कर रहे हैं। नए मानदंडों के तहत, “जोखिम में” देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य हैं और परिणाम आने के बाद ही उन्हें हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही, दूसरे देशों से उड़ानों में आने वाले यात्रियों में से पांच प्रतिशत का बेतरतीब ढंग से परीक्षण किया जाएगा।

Related Articles