कानपुर के दो छात्रों में मिला ओमिक्रॉन, दिल्ली के LNJP अस्पताल में इलाज जारी

कानपुर शहर में कोरोना के मामलों इजाफा हो रहा है

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. हालांकि अभी तक UP के गाजियाबाद में हो ओमिक्रॉन के मामलों में पुष्टि हुई है. वहीं इंग्लैंड से लौटे कानपुर के दो छात्रों में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है. दोनों ही संक्रमित कानपुर नहीं पहुंच सके. क्योंकि उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था और अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

LNJP अस्पताल दिल्ली में भर्ती

जानकारी के मुताबिक कानपुर के डिफेंस कॉलोनी निवासी एक युवक 22 दिसंबर को लंदन से लौटा था और आरटीपीसीआर की जांच में वह ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला और उसे कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल रामलीला मैदान आसफ अली रोड दिल्ली में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही कानपुर की ही एक 21 वर्षीय युवती भी 22 दिसंबर को इंग्लैंड से दिल्ली आई थी और उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उसे खांसी की शिकायत थी और रिपोर्ट के बाद उसे एलएनजेपी अस्पताल दिल्ली में भर्ती कराया गया है.

केन्या से लौटे पांचों कोरोना संक्रमित

फिलहाल कानपुर शहर में कोरोना के मामलों इजाफा हो रहा है और केन्या से कानपुर लौटे दंपती समेत पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें एक 12 साल की बच्ची भी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सभी नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है. जानकारी के मुताबिक कोरोना और ओमिक्रॉन की तीसरी लहर की आहट के बाद हाई रिस्क कंट्री केन्या से कानपुर लौटे दंपती कोरोना संक्रमित मिली है. सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

 

बढ़ते ओमिक्रॉन केसों को लेकर हाईकोर्ट ने चिंता जताई, PM मोदी और चुनाव आयुक्त से की ये मांग

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles