Omicron scare: दिल्ली हवाईअड्डे पर 4 और अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव

नई दिल्ली: “जोखिम में” देशों के 4 और यात्रियों ने गुरुवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन पर कोविड ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। एक अधिकारी ने कहा कि एयर फ्रांस की उड़ान के 243 लोगों में से तीन, जो आधी रात के करीब हवाई अड्डे पर उतरे, ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

अधिकारी ने कहा कि लंदन से उड़ान में 195 अन्य लोगों के साथ यात्रा करने वाला एक और व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया। उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र को भेजे गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या उनके पास नया संस्करण, ओमाइक्रोन है, जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा ‘चिंता के प्रकार’ के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

लंदन-एम्स्टर्डम में फैल चुका ओमिक्रॉन का संक्रमण

मंगलवार आधी रात को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कड़े मानदंड लागू होने के बाद से “जोखिम में” देशों के कुल आठ लोगों ने कोविड ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 8 कोविड सकारात्मक यात्रियों और 2 अन्य यात्रियों ने “कोविड जैसे लक्षण” दिखाए, जिन्हें लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां ऐसे रोगियों को अलग करने और उनका इलाज करने के लिए एक समर्पित वार्ड स्थापित किया गया है।

केंद्र के अनुसार, “जोखिम में” के रूप में नामित देश यूके, और दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इज़राइल सहित यूरोपीय देश हैं। नए मानदंडों के तहत, “जोखिम में” देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT -PCR परीक्षण अनिवार्य हैं और परिणाम आने के बाद ही उन्हें हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही, दूसरे देशों से उड़ानों में आने वाले यात्रियों में से पांच प्रतिशत का बेतरतीब ढंग से परीक्षण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: DM, SP की गाड़ी के लिए रास्ता बनाने रुके मंत्री, अफसरों को सस्पेंड कराने का संकल्प

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles