धीरे-धीरे बढ़ने लगे ओमिक्रॉन के केस, जानें कहां मिले आज 12 केस

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस अब धीरे-धीरे बढ़ने लगे

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस अब धीरे-धीरे बढ़ने लगे है. महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमण के आठ और दिल्ली में मिले चार नए मामलों के साथ देश में कुल संक्रमित 57 हो गए हैं. वहीं एक दिन में ओमिक्रॉन के नौ मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. महाराष्ट्र में मंगलवार को सात मामले केवल मुंबई में सामने आए, जबकि एक मामला पड़ोसी वासी विरार में मिला है. इनमें से किसी के भी विदेश यात्रा का रिकॉर्ड नहीं है.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 28 मामले

इसके साथ ही महाराष्ट्र में कुल मामले 28 हो गए हैं, जिनमें 12 मुंबई के, 10 पिंपड़ी चिंचवड़, दो पुणे शेष अन्य शहरों के हैं. वहीं, दिल्ली में भी आज ओमिक्रॉन के चार नए मरीज मिले. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि नए स्वरूप के कुल संक्रमितों की संख्या छह हो गई है. वहीं, तमिलनाडु में नाइजीरिया से दोहा होते हुए तमिलनाडु आया 47 वर्षीय शख्स संक्रमित पाया गया.

राजस्थान भी है प्रभावित

ओमिक्रॉन वैरिएंट भारत में दूसरी लहर का सबब बने डेल्टा से भी अधिक संक्रामक माना जा रहा है. दूसरी लहर की तरह ही सबसे ज्यादा संक्रमण महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरा सबसे अधिक प्रभावित राज्य राजस्थान है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन से बचने के लिए लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है और कोरोना प्रोटोकॉल व उचित व्यवहार का पालन करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें- ‘खलनायक’ बना UP पुलिस का नायक, जानें कैसे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles