देश में ओमिक्रॉन की बढ़ी रफ्तार, इन राज्यों में बढ़े केस, नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान

दिन-ब-दिन ओमिक्रॉन के केस बढ़ते जा रहे है. जिसको लेकर राज्य सरकार अब अहम फैसला ले रही है

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार तेज हो गई है. महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और केरल जैसे राज्यों में ओमिक्रॉन के नए केस आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 300 के पार चली गई है. महाराष्ट्र में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 23 नए संक्रमित मिलने के बाद राज्य में नए वेरिएंट से पीड़ितों की संख्या 88 पहुंच गई है. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रात 10 बजे कोविड टास्क फोर्स की बैठक बुलाई. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगले आदेश तक रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है.

महाराष्ट्र में बढ़े ओमिक्रॉन के केस

महाराष्ट्र में आज मिले नए केसों में 13 मरीज पुणे में मिले हैं तो 5 मुबई, 2 उसमानाबाद, ठाणे, नागपुर और मीरा-भायंदर में एक-एक केस की पुष्टि हुई है. माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार पांबिदियों को बढ़ाने का भी फैसला ले सकती है.

गुजरात में मिले ओमिक्रॉन के 9 नए केस

गुजरात में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 9 नए केस मिले हैं. इसके बाद राज्य में नए वेरिएंट से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 23 हो गई है. इनमें से 19 अभी एक्टिव केस हैं. कर्नाटक में आज 12 नए मामले सामने आए जिसके बाद इस स्वरूप से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31 हो गई

Related Articles