इंतजार हुआ खत्म, 16 मई को लांच होगी होंडा अमेज़

नई दिल्ली। देश में मौजूदा समय में होंडा की नई अमेज़ सेडान काफी चर्चाओं है। कंपनी ने अपने इस वाहन को 16 मई 2018 को लॉन्च करने का ऐलान किया। आपको बताते चले कि इसका मुकाबला हुंडई एक्सेंट, टाटा टिगॉर, जेस्ट, फॉक्सवेगन एमियो और फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट से होगा। कंपनी ने अपनी कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा अमेज़ की कीमत 5.85 लाख रूपए से 8.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

आपको बताते चले कि इस साल ऑटो एक्सपो में होंडा ने नई अमेज़ से पर्दा उठाया था। दूसरी जनरेशन की अमेज़ पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक है। इसका डिजायन अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध दसवीं जनरेशन की अकॉर्ड से प्रेरित है।फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और अपडेट ड्राइवर इंफो डिस्प्ले समेत कई फीचर दिए गए हैं। कंपनी ने नई अमेज़ की पूरी फीचर लिस्ट से जुड़ी जानकारी अभी साझा नहीं की है।

सेकंड जनरेशन अमेज के उपकरणों-हेडलाइट, स्‍टीयरिंग व्‍हील आदि में काफी बदलाव किए गए हैं। इस सेगमेंट की मारुति डिजायर ने एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, फ्लैट बॉटम स्‍टीयरिंग व्‍हील, एंड्रायड ऑटो और एप्‍पल कारप्‍ले में नया बेंचमार्क सेट किया है। इसको देखते हुए होंडा ने अमेज में इंप्रूवमेंट किए हैं। डिजायर 1248 सीसी की है। अधिकतम टॉर्क 190 एनएम है। माइलेज 28.4 किमी प्रति लीटर रहेगा।

Related Articles