26 अगस्त से चार दिन के UP दौरे पर राष्ट्रपति, विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगे

राष्ट्रपति अपनी इस यात्रा के दौरान दो दिन लखनऊ में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके बाद 28 अगस्त को गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचेंगे।

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) दो माह के अंदर एक बार फिर चार दिवसीय यात्रा पर 26 अगस्त को लखनऊ आ रहे हैं। राष्ट्रपति अपनी इस यात्रा के दौरान दो दिन लखनऊ में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके बाद 28 अगस्त को गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इसके बाद 29 अगस्त को राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल (Presidential Train) ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या तक का सफर तय करेंगे।

दौरे में हुए बदलाव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) का दौरा पहले तीन दिन का था। 27 अगस्त से लेकर 29 अगस्त तक यात्रा करनी थी, लेकिन कार्यक्रम में बदलाव करते हुए अब 26 से लेकर 29 अगस्त तक राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश यात्रा पर रहेंगे। राष्ट्रपति 26 अगस्त को भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। वहीं, 27 अगस्त को लखनऊ में सैनिक स्कूल की हीरक जयंती वर्ष पर पोस्टल स्टांप का विमोचन करेंगे। इसके साथ ही 1000 क्षमता वाले स्कूल के ऑडिटोरियम का भी अनावरण करेंगे। इसके अलावा वे मनोज पांडेय सैनिक स्कूल में छात्राओं के लिए छात्रावास की भी आधारशिला रखेंगे। सैनिक स्कूल के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री संपूर्णानंद की बड़ी प्रतिमा का अनावरण भी राष्ट्रपति करेंगे।

29 अगस्त जाएंगे अयोध्या

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे और वहां आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उद्घाटन भी करेंगे। 29 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 9 बजे लखनऊ के चारबाग स्टेशन से प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे। करीब 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। इसी दिन राष्ट्रपति लखनऊ वापस आ जाएंगे और राजभवन में रात्रि प्रवास करेंगे। अगले दिन 30 अगस्त को सुबह राष्ट्रपति दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पिछली बार 25 जून को दिल्ली के सफदरगंज से कानपुर प्रेसीडेंशियल ट्रेन से लखनऊ आए थे। इस बार वे लखनऊ से अयोध्या की दूरी प्रेसीडेंशियल ट्रेन से तय करेंगे।

यह भी पढ़ें: सूप बनाने को शेफ ने Cobra के किए टुकड़े-टुकड़े, मरे सांप ने लिया बदला

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles