ताली बजाने पर इस कुंड से निकलता है पानी, वैज्ञानिक हैरान

0

डेस्क। अभी तक आपने ऐसे कई कुंडों के बारे में सुना होगा जो अपने आप में एक विशेषता रखते हैं। लेकिन आज हम आपकों ऐसे कुंड के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी इस विशेषता से दुनिया में शुर्खिया बटोर रहा है। लेकिन इनमें से अभी तक कुंड जल से भविष्य बताता है, तो कुछ आपदाओं का संकेत देता है। पर यह इन सभी से अलग है।

तमाम रहस्‍यों को इकट्ठा किए यह कुंडा झारखंड के बोकारो जनपद में स्‍थित है। इसको दलाही कुंड के नाम से जाना जाता है। वहीं अगर इसकी खाशियत की बात करें तो अगर आप इस कुंड के सामने आप ताली बजाएंगे तो पानी अपने आप ही निकल आएगा। पानी के निकलने की रफ्तार इतनी तेज होती है कि लगता है कि पानी उबाल मार रहा है।

इस कुंड की लंबई 27 किलोमीटर तक फैली हुई है। साथ ही इसकी एक खाशियत यह है कि यहां का पानी सर्दी में गर्म और गर्मी में ठंडा रहता है। साथ ही ऐसी मान्‍यता है कि लोग कोई भी मन्‍नत मांगते हैं वह पूरी होती है। इतना ही नहीं अगर कोई भी व्‍यक्‍ति इस कुंड में एक बार नहा ले तो उसके शरीर के सभी चर्म रोग ठीक हो जाते हैं। वहीं अगर वैज्ञानिकों की बात करें तो वह आज भी हैरान है कि कुंड में पानी निकलता कहां से हैं।

loading...
शेयर करें