21 फरवरी को पुलिस रैंकर्स भर्ती परीक्षा, UKSSSC ने जारी की गाइडलाइन

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से आगामी 21 फरवरी को पुलिस महकमे की रैंकर्स भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसके तहत प्रथम व द्वितीय पाली में दो परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसमें पहली परीक्षा उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर पद के लिए होगी। तो वहीं, दूसरी परीक्षा मुख्य आरक्षी पद के लिए होगी। बता दें, पुलिस महकमे की ओर से विभागीय पदोन्नति के लिए आयोजित, जिस लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाता है। उसे सामान्य रूप से रैंकर्स परीक्षा कहा जाता है।

परीक्षा को लेकर आयोग की ओर से यह साफ किया गया है कि आवेदक पुलिसकर्मियों को उनके तैनाती के स्थान के निकट ही परीक्षा केंद्र उपलब्ध कराया जाएगा। इस दृष्टि से यह परीक्षा देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी (श्रीनगर), टिहरी, नैनीताल (हल्द्वानी), अल्मोड़ा ,पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर (रुद्रपुर) जनपद में आयोजित की जाएगी।

जानें किस वेबसाइट पर मिलेंगे प्रवेश पत्र

गौरतलब है कि आयोग की ओर से उप निरीक्षक/ प्लाटून कमांडर की परीक्षा के लिए 10918 और मुख्य आरक्षी की परीक्षा के लिए 10529 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं, जिसे अभ्यार्थी uttarakhandpolice.uk.gov.in और uksssc की ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के आधार पर डाउनलोड कर सकता हैं।

आयोग की ओर से सभी अभ्यर्थियों के लिए यह सख्त दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में अपने प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट और परिचय पत्र का प्रिंट आउट लेकर पहुंचेंगे। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में किसी भी तरह की सामग्री लाने पर सख्त मनाई है। अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान लिखने के लिए पेन भी आयोग की ओर से दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जेल में बंद आसाराम की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती

Related Articles

Back to top button