कोरोना पॉजिटिव होने पर सरकारी Help के तौर पर मिलेंगे 10,000 रुपये !

नई  दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर बेहद जानलेवा साबित हो रही है। चारो तरफ मचे हाहाकार के मद्देनज़र राज्य सरकारों ने इस पर काबू पाने के लिए लगाई गई पाबंदी और कठोर कर दी हैं। इन हालात में मजदूर तबके के लिए जिंदगी मुश्किल होती जा रहा है।

जैसा की आप जानते है दिल्ली के बिगड़ते हालात के चलते कई माइग्रेंट लेबर अपने गांवों की ओर रूख करने लगे हैं। इस कड़ी में आकाशवाणी समाचर के मुताबिक  दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य के रजिस्टर्ड मजदूरों के परिवार में किसी के कोरोना पॉजिटिव होने या बीमार होने पर 5,000 रुपये से 1000 रुपये तक सहायता राशि (Financial Help) देने की घोषणा की है। जानकारों के मुताबिक दिल्ली सरकार इन सभी की RT-PCR रिपोर्ट की जांच पड़ताल ICMR पोर्टल पर करेगी। इस जांच परख के बाद सरकार सभी कोरोना पॉजिटिव मजदूरों के अकाउंट में यह आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर कर देगी।

जानिए कैसे मिलेगी आर्थिक help

इसके लिए  https://edistrict.delhigovt.nic.in/ पर विजिट करना है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको आधार आईडी या वोटर आईडी कार्ड जैसी तमाम डिटेल भरनी होगी। इसमें अपना मोबाइल नंबर भी दर्ज करना ज़रूरी है। ओटीपी वेबसाइट में डालने के बाद एक्सेस कोड और पासवर्ड मोबाइल नंबर पर भेज दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : #ResignModi का ब्लॉक होना सरकारी हुक्म नहीं बल्कि टेक्निकल ग्लिच था : फेसबुक

Related Articles

Back to top button