16 जनवरी को प्रधानमंत्री करेंगे टीकाकरण अभियान की शुरुआत, Co-Win एप को भी करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण के महाभियान की शुरुआत करेंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण के महाभियान की शुरुआत करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ( Prime Minister Modi ) को-विन ( Co-Win ) एप को भी लॉन्च करेंगे।

वैक्सीनेशन अभियान से पहले की सारी तैयारियां कर ली गईं हैं। कोरोना वैक्सीन की खेप देश के अलग-अलग राज्यों के सेंटर पर पहुंच चुकी है। यह कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान होगा। भारत में कोरोना की दो वैक्सीन को मंज़ूरी मिली है।

भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ( Serum Institute ) की कोविशील्ड ( Covishield ) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन ( Covaxin ) को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है। वैक्सीनेशन ( Vaccination ) से पहले दोनों वैक्सीन को लेकर चर्चा तेज है और सबसे बड़ा सवाल है कि लोगो के लिए कौन सा टीका लगवाना सही होगा, क्या लोगो के लिए वैक्सीन चुनने का विकल्प होगा या फिर नहीं।

अब यह बात साफ़ हो चुकी है कि वैक्सीन लगवाने वालो के पास वैक्सीन चुनने का विकल्प नहीं होगा। लेकिन 16 जनवरी को देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का शुभारम्भ होगा। इस खास दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना टीकाकरण अभियान के कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे और कोरोना का टीका देश को समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़े: क्या कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगा वैक्सीन चुनने का विकल्प ?

Related Articles