श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सीएम योगी ने रात की बंदिशों की तोड़ी बेड़ियां, धूमधाम से मनाए उत्सव

लखनऊ: कोरोना संक्रमण में आई कमी के बाद उत्तर प्रदेश में धीरे धीरे सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई और विकेंड लॉकडाउन भी समाप्त हो गया है। लेकिन कोरोना अभी गया नहीं और रात में कही ज्यादा भीड़ भाड़ न हो इसके लिए रात्रि कर्फ्यू अभी जारी है। योगी सरकार ने सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नाइट कर्फ्यू में छूट देने का आदेश जारी कर दिया है।

प्रदेश में जन्माष्टमी धूमधाम से मनाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने भी प्रतिबंधों की बेड़ियां तोड़ दी हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर यूपी में कोविड प्रोटोकॉल के साथ विशेष छूट दी गई है। 30 अगस्त यानी सोमवार की रात को नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी किसी को अभी आने जाने से नहीं रोका जाएगा। मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू जारी हो जाएगा।

सीएम योगी ने जन्माष्टमी पर दी राहत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर रात्रि कर्फ्यू में विशेष छूट दी है। रविवार की रात को आदेश जारी करते हुए बताया है कि एक दिन के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटा दिया गया है। यूपी में 30 अगस्त सोमवार रात 10 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नाइट कर्फ्यू में सभी प्रकार की छूट रहेगी।

अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया आदेश

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को सभी जिलों के पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा से छूट रहेगी। इसी तरह कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए अभी रात दस से सुबह छह बजे तक जो रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू है।

Related Articles