पंचायत चुनाव में मिली बड़ी जीत पर BJP ने कहा- ‘कृषि बिल का हो रहा समर्थन’

नई दिल्ली: राजस्थान पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ी जीत हासिल हुई है। पंचायत चुनाव में इस शानदार जीत हासिल करने के बाद BJP दावा कर रही है कि किसान कृषि बिल के विरोध में नहीं हैं। वो कृषि बिल का सपोर्ट कर रहे हैं। 

‘बिल के समर्थन में हैं किसान’

BJP के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों के करीब ढाई करोड़ मतदाताओं ने भाजपा का साथ दिया है। जिससे स्पष्ट होता है कि करोड़ों की संख्या में किसान कृषि सुधारों के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के स्थानीय चुनाव में हमेशा सत्ताधारी दल को जीत मिलती थी। इस बार के चुनाव नतीजों में पहली बार नया रुख देखने को मिला है जब सत्तादारी कांग्रेस दल को हार का सामना करना पड़ा।

प्रकाश जावड़ेकर ने चुनाव नतीजों के आंकड़े देते हुए कहा कि राजस्थान की 636 जिला परिषद् सीटों में से 353 जबकि पंचायत समिति के 4371 में से 1990 भाजपा ने जीती। 21 जिला परिषदों में से 14 में भाजपा को जीत हासिल हुई जबकि कांग्रेस को सिर्फ पांच में सफलता मिली। वहीं ब्लॉक पंचायत के 222 में से अब तक के नतीजों में 93 में भाजपा जीत हासिल कर चुकी है।

जनता भाजपा के साथ है: जावडेकर

जावड़ेकर ने कहा कि ‘इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत मिली। हैदराबाद निगम चुनाव के नतीजों ने भी साबित किया कि तेलंगाना में जनता भाजपा के साथ है। साथ ही अरुणाचल प्रदेश के स्थानीय चुनाव में भी भाजपा को भारी जीत मिली है। इन नतीजों से साफ हो गया है कि दक्षिण, पश्चिम और पूर्वोत्तर तक हर जगह जनता भाजपा के समर्थन में है।’

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी, आर्थिक संकट, पलायन की समस्या और कृषि सुधारों को लेकर विपक्ष के दुष्प्रचार के बाद भी भारतीय मतदाता भाजपा के साथ है क्योंकि उन्हें विपक्ष की नकारात्मक राजनीति पसंद नहीं है और जनता देश की तरक्की देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि ‘कृषि कानूनों को लेकर किसानों की आपत्तियों के मद्देनज़र सरकार खुले मन से किसानों से चर्चा कर रही है। लोकतंत्र में चर्चा से ही समाधान निकलता है और निकलेगा ,सरकार को इसकी उम्मीद है।’

यह भी पढ़ें: भाजपा अध्यक्ष ने कहा, निजी स्वार्थों के लिए किसानों को उकसा रहे हैं विपक्षी

Related Articles

Back to top button