Ram Vilas Paswan की जयंती पर ‘पासवान’ नाम की पुस्तक का विमोचन, चिराग बोले- । Love You Papa Ji

दिवंगत लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष राम विलास पासवान की जयंती पर उनके पुत्र और पार्टी नेता चिराग पासवान ने अपनी मां और परिवार के सदस्यों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी अर्पित की है

पटना: दिवंगत लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की जयंती पर उनके पुत्र और पार्टी नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने अपनी मां और परिवार के सदस्यों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी अर्पित की है। इस मौके पर उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप श्रीवास्तव के द्वारा लिखित ‘पासवान’ नाम की एक किताब “संकल्प साहस और संघर्ष” (Determination, Courage and Struggle) का विमोचन किया है।

चिराग पासवान हुए भावुक

चिराग पासवान ने कहा कि आज हाजीपुर (Hajipur) से मैं ‘आशीर्वाद यात्रा’ की शुरुआत कर रहा हूं। ये यात्रा बिहार के हर ज़िले से होती हुई गुजरेगी। इसका एक ही लक्ष्य है, सबके पास जाना और आशीर्वाद लेना। मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। ये यात्रा मैं अपनी संतुष्टि के लिए निकाल रहा हूं।

उन्होंने अपने पिता राम विलास पासवान  की जयंती पर भावुक हुए। उन्होंने अपने ट्वीटर पर पिताजी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि Happy Birthday Papa Ji आप की बहुत याद आते हैं। मैं आप को दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। आप जहां कहीं भी हैं मुझे इस कठिन परिस्तिथि में लड़ते देख आप भी दुखी होंगे। आप ही का बेटा हूं, हार नहीं मानूंगा। मैं जानता हूं आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। Love You Papa Ji

उन्होंने कहा कि पिता जी स्वर्गीय राम विलास पासवान जी के जन्म दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा लिखी गई पुस्तक “संकल्प साहस और संघर्ष” का लोकार्पण मम्मी आदरणीय रीना पासवान जी द्वारा किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट लिखा आज मेरे मित्र स्वर्गीय रामविलास पासवान जी की जयंती है। मुझे उनकी उपस्थिति की बहुत याद आती है। वह भारत के सबसे अनुभवी सांसदों और प्रशासकों में से एक थे। जन सेवा और दलितों को सशक्त बनाने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

रामविलास पासवान भारतीय राजनीति के प्रमुख नेताओं में से एक थे। वे लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में केन्द्रीय मंत्री भी रहे। वे सोलहवीं लोकसभा में बिहार (Bihar) के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। वह 9 बार लोकसभा सांसद तथा 2 बार राज्यसभा सांसद रहे।

यह भी पढ़ेIndramani Pandey जिनेवा UN में भारत के अगले राजदूत व स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles