IPL
IPL

सुनसान रातो पर जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, Night curfew के समय में किया बदलाव

प्रयागराज: दिल्ली व मुंबई के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरो में आज गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लागू शुरू हो चूका है। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण इस कदर बेकाबू हो गया है कि इस साल के सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन तो नहीं लगा सकते इसके लिए नाइट कर्फ्यू (Night curfew) का रास्ता चुना गया है। गाजियाबाद और नोएडा के बाद अब प्रयागराज में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। पहले जारी किये गए इस नाइट कर्फ्यू के समय में थोड़ा बदलाव किया गया है। इससे पहले बुधवार को लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में गुरुवार से जारी नाइट कर्फ्यू (Night curfew) का ऐलान किया था।

नाइट कर्फ्यू में हुआ बदलाव

इस संबंध में संशोधित आदेश प्रयागराज जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने गुरुवार देर शाम जारी करते हुए कहा है कि शहर में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रहेगा। इस पहले गुरुवार दोपहर को आदेश जारी हुआ था कि रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा, लेकिन इसमें बदलाव करते हुए नाइट कर्फ्यू रात 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक किया गया है। शेष नियम और शर्तों को पूर्ववत ही रखा गया है।

ये भी पढ़ें : वैक्सीन लेने के बाद भी गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर Corona संक्रमित,

मुस्तैद हुई पुलिस

डीएम के आदेश के बाद प्रयागराज पुलिस मुस्तैद हो गई है। इससे पहले शाम को आइजी केपी सिंह ने सिविल लाइंस सहित कई भीड़भाड़ इलाकों में पहुंचकर लोगों से मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाने की अपील की। रात के कर्फ्यू के साथ ही दिन में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन न करने वालों पर कार्रवाई करने के साथ ही जुर्माना वसूला जाएगा।

ये भी पढ़ें : नाईट कर्फ्यू में पानी लेने निकले Philippines के इस आदमी की पुलिस के तुग़लकी फरमान से हुई मौत

 

 

Related Articles

Back to top button