चुनावी सड़को पर उतरी ‘अनेकता में एकता’ वाले संस्कारो की कार

 

 राजनीतिक पार्टियों के फूट डालने के एजेंडा को ठेंगा दिखाने युवक उतर गये सड़क पर, लोग बोले ‘इनक्रेडिबल इंडिया’…

इन्टरनेट पर कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है. लेकिन कभी कभी वायरल होती वीडियोस या फोटो कुछ ऐसा कर देती है कि आपके होठ बिना किसी झूठे प्रयास के मुस्कुरा उठते है. ऐसी ही एक तस्वीर केरला से वायरल हो रही है.

फोटो में दिख रही कार जब केरला कि सड़को पे उतरी तो लोग देखते रह गये. लोगो के सभी कट्टर विपक्षी पार्टियों का एक साथ एक ही जगह एडजस्ट हो जाना आश्चर्यजनक तो था ही लेकिन साथ ही यह एक इनक्रेडिबल इंडिया मोमेंट भी दे रहा था.

इनक्रेडिबल इंडिया का एजेंडा लेकर चले इन युवको कि इस फोटो को हर भारतीय तक पहुचाने का ज़िम्मा इन्टरनेट के धुलन्धरो ने उठा लिया और फिर क्या बस हो गयी फोटो वायरल. बता दे के इस फोटो को कई लोग अलग अलग यूनिटी इन डाइवर्सिटी सिखाते हुए शेयर कर चुके है.

भारतीय संस्कारो वाली ये कार जिसने भी देखी, देखता ही रह गया. लोगो ने यह तक कहा कि ऐसा सर्फ केरला में ही हो सकता है.

खैर, चुनाव के तनाव के चलते ये फोटो किसी स्ट्रेस रिलीवर से कम थोड़ी है. साड़ी राजनीतिक पार्टियो को एक साथ और वो भी बिना किसी झड़प के देखना सौभाग्यशाली है. ये चुनाव मंथन में निकले किसी अमृत जैसा है.

और अब तो पीएम ने भी गैर राजनीतिक इंटरव्यू में बताया है कि उनके और विरोधी पार्टियों के नेताओ में मतभेद तो है पर मनभेद नही है. उनका ऐसा कहने के कारण जो भी रहे हो लेकिन इस बात से हम आम भारतीयों को शिक्षा लेनी चाहिए कि इन राजनीतिक पार्टियो के समर्थन के चलते हमें रिश्तो और दोस्तों से बगावत पर नही उतरना चाहिए.

 

Related Articles

Back to top button