बिहार चुनाव के पहले दिन 71% सीटों पर शाम 3 बजे तक 46.29 फीसदी मतदान

बिहार चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले चरण में नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

बिहार: कोरोना काल में बिहार की राजनीति पार्टी राजग और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है। बिहार चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले चरण में नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

मतदान केंद्र में कड़े सुरक्षा इंतजाम

मतदान को लेकर केंद्र में कड़े सुरक्षा इंतजाम के साथ मतदान केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर आदि का इंतजाम किया गया है।

33.10 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 46.29 फीसदी मतदान हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से चुनाव में मतदान करने की अपील की है। साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है। इस चरण के चुनाव में दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे।

उम्मीदवार पर हमला

खबरों के मुताबिक गया के टिकारी विधानसभा में महागठबंधन के उम्मीदवार पर हमला किया गया है। उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि उनकी गाड़ी पर दो राउंड फायरिंग की गई है।

राहुल गांधी ने लगाया झूठ बोलने का आरोप

बिहार के चंपारण की रैली में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा पर लागाया झूठ बोलने का आरोप। उन्होंने कहा कि ये झूठ बोलते हैं। पहले 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी। अब अगर प्रधानमंत्री ने यहां आकर दो करोड़ रोजगार देने की बात की तो शायद भीड़ उन्हें भगा देगी। राहुल ने बोला हम रोजगार देना जानते हैं। तमाम तरह के विकास करना जानते हैं लेकिन हमारे अंदर एक कमी है। मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि हम झूठ बोलना नहीं जानते, इस मामले में हमारा उनसे कोई मुकाबला ही नहीं है।

चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, शाम 3 बजे तक 46.29 फीसदी मतदान संभव हुआ है। धीरे-धीरे लोगों का जमावड़ा पोलिंग बूथ पर दिखने लगा है। दूसरी तरफ, चुनाव आयोग शाम 6.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा।

यह भी पढ़े:IPL 2020: मुंबई और बैंगलोर के बीच आज होगा धमाकेदार मुकाबला

यह भी पढ़े:भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी, यहां जानें कब और कहां होंगे मैच

 

 

Related Articles

Back to top button