चैत्र नवरात्रि के पहले दिन Acharya Swami Vivekananda ने इन राशियों के लिए बताया कुछ खास

लखनऊ: आज मंगलवार 13/04/2021 को आपका दिन कैसा रहेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार आते होंगे। सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी (Acharya Swami Vivekananda) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज मंगलवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। दिशा शूल से बचाव के उपाय: आज गुड़, या लौंग खा कर यात्रा कर सकते हैं।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक13/04/2021 दिन मंगलवार का पञ्चाङ्ग

श्री शुभ संवत्:-2078(आनन्द नामक)
शक संवत:-1943
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:40
सूर्यास्त:-शायं 06:20
ऋतु:-बसंत
माह:-चैत्र
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-प्रतिपदा
नक्षत्र:-अश्विनी
योग:-विष्कुंभ
करण:-बव
शुभमुहूर्त:-मध्याह्न 12:02से 01:37 तक
राहुकाल:-अपराह्न03:00से04:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल बचाव:- आज गुड़, या लौंग खा कर यात्रा कर सकते हैं।

                                                  ।।आज का राशिफल।।

मेष:-

आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। पहले पहर में लाभदायक यात्रा हो सकती है। दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद होने की आशंका है। सायंकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अकस्मात् अतिथि आगमन से खर्च बढ़ सकता है, मगर आपको खुशी होगी।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-

आज भौतिक सुख के साधनों की वृद्धि होगी। आज आप जरूरी सामान की खरीदारी कर सकते हैं। लोगों के सामने अपनी बात कह पाने में सफल रहेंगे। रात्रि का समय सैर सपाटे तथा मौजमस्ती में बीतेगा। नज़दीक की यात्रा भी सावधानीपूर्वक करें।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन:-

आज बिजनस में कुछ नया प्रयोग कर सकते हैं यह आपको लाभ भी देगा। ऋण भार में कमी होगी। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। भौतिक साधनों पर व्यय होने का योग है। विपरीत लिंग के मित्र से कटुता उत्पन्न होगी। व्यर्थ व्यय से बचें और धन को भविष्‍य के लिए बचाकर रखें।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-

आज दिन आपके अनुकूल है। आज भौतिक सुख समृद्धि में वृद्धि होगी और परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ सामंजस्‍य बैठाने में सफल रहेंगे। सायंकाल से समय आध्यात्मिक व धार्मिक कार्यों पर व्यतीत होगा। मन पूजापाठ में लगेगा। शुभ व्यय होगा और आपकी कीर्ति बढ़ेगी।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-

आज पुराने मित्रों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी। बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। आपके पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल का समय किसी राजनीतिक समारोह में व्यतीत होगा। शाम के वक्‍त दोस्‍तों के साथ आपकी मुलाकात होने से मन प्रसन्‍न रहेगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-

आज आपको शत्रुओं व विवादों से मुक्ति मिलेगी। आपके खर्चे कम हो जाने से आपकी अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी। अच्छे वाहन का सुख प्राप्त होगा। परिवार के लोगों से किसी वजह से मतभेद बढ़ सकता है।विवाद की बातों को अधिक तूल न दें,समय के साथ सब ठीक हो जाएगा।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-

आज धन प्राप्ति से कोष वृद्धि होगी। नौकरी वाले जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी। प्रतियोगी परीक्षा या राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में आपको विजय प्राप्त होगी। सायंकाल का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा। अतिथियों का स्‍वागत करने को तैयार रहें।
राशिरत्न:-ओपल या हीरा

वृश्चिक:-

आज अकस्मात् किसी महान अधिकारी या नेता से भेंटवार्ता हो सकती है। यह मुलाकात आपके कई काम करवा सकती है और आगे भी आपको लाभ प्राप्‍त होगा। खाने को उत्तम प्रकार के व्यंजन मिलेंगे। खान-पान पर विशेष नियंत्रण भी रखें अन्यथा पेट खराब हो सकता है। निकट या दूर की यात्रा का योग बनेगा।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-

आज आध्यात्मिक गूढ़ ज्ञान में आई बाधाएं दूर होंगी। पूजा पाठ सत्संग में रुचि बढ़ेगी। नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी जो आगे चलकर धन लाभ कराएंगी। आज आपको भाई बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। मानसिक चिंता से परेशानी होगी और आपकी रात की नींद और दिन का चैन छीन सकती है। अपनी वाक्पटुता से शत्रु के षड़यंत्र को विफल करने का प्रयास करेंगे। लेनदेन में सावधानी बरतें। धन के मारे जाने की संभावना है। आज दांपत्‍य जीवन में भी कलह होने से आपके घर का माहौल बिगड़ सकता है।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-

आज रुके हुए कार्य पूरे हो सकते है। शत्रु पक्ष आपके आगे हार मान लेगा। सायंकाल किसी धार्मिक समारोह में जाने का अवसर मिले तो लाभ उठाएंगे। परिवार के लोग आपका साथ देंगे तो आपका मन काम में लगेगा और योजनाएं सफल होंगी।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-

आज धन लाभ होगा।धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा। गुरु ब्राह्मण की
सेवा करने से पुण्‍य मिलेगी और मन प्रसन्‍न रहेगा। स्वास्थ्य में शीतोष्ण विकार होने से जुकाम और खांसी हो सकती है।
राशिरत्न:-पुखराज

।।विशेष।।

आज यानी 13 अप्रैल से नव संवत्सर2078 प्रारम्भ हो रहा है।
आज से वासन्तीय नवरात्रि आरम्भ हो रहा है जो कि पूरे नव दिवस यानी 21 अप्रैल तक चलेगा।

प्रथम मुहूर्त:-
कलश स्थापना शुभ मुहूर्त प्रातः05:28से 10:14 तक

दूसरा मुहूर्त:-
कलश स्थापन मुहूर्त सुबह 11:56 से 12:50 तक
इसके उपरांत भी कलश स्थापन हो सकता है।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् श्री राम कथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास श्री धाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

Related Articles

Back to top button