विदेशी धरती पर धोनी ने टीम इंडिया के लिए किया ये बड़ा कारनामा,सुन के खुश हो जायेंगे

0

महेंद्र सिंह धोनी के जबरदस्त पारी से टीम इंडिया को विजय दिलाया उसके साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वन-डे में दमदार पारी खेलकर विशेष उपलब्धि हासिल कर ली है। धोनी आस्ट्रेलियाई जमीन पर वन-डे में एक हजार रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। धोनी ने पीटर सिडल द्वारा किए पारी के 29वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका जमाकर यह उपलब्धि हासिल की। माही को ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 1,000 रन पूरे करने के लिए 34 रन की दरकार थी। उन्होंने 51 गेंदों में 3 चौकों की मदद से इसे पूरा किया। समाचार लिखे जाने तक धोनी क्रीज पर मौजूद थे और उनके खाते में रन का इजाफा होना तय है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 1,000 वन-डे रन पूरे करने के मामले में धोनी अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं। धोनी से पहले सिर्फ ये तीन बल्लेबाज ही ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 1,000 या इससे अधिक रन बना सके हैं।

बता दें कि युजवेंद्र चहल (10 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट) की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने शुक्रवार को मेलबर्न में चल रहे तीसरे व निर्णायक वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 230 रन पर रोक दिया। टीम इंडिया को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला है।चहल ने इतिहास रच दिया। वह ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर वन-डे मैच में 6 विकेट लेने वाले विश्व के पहले स्पिनर बन गए हैं। चहल ने दिग्गज स्पिनर और टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का रिकॉर्ड तोड़ा। शास्त्री ने 1991 में पर्थ में 15 रन देकर पांच विकेट झटके थे।

loading...
शेयर करें