सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नीतीश कुमार ने कहा- इस मामले में कोई राजनीति नहीं की गई

नई दिल्ली|सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला (CBI) को सौंपे जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से यह सबित होता है कि जब जांच के लिए सुशांत के पिता की पहल पर हमने जो कानूनी कार्रवाई की वह विधि सम्मत है. बिहार में कानून के मुताबिक काम हुआ. हमने संविधान का पालन किया है और मुझे पूरा भरोसा है कि इस केस में अब न्याय मिल सकेगा.सीएम नीतीश ने कहा, ‘हमने देखा है कि देश भर में बहुत बड़ी संख्या में लोगों की सहानुभूति परिवार के प्रति थी.सब लोगों की इच्छा थी कि इसकी सीबीआई जांच हो और सच्चाई बाहर आए. माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से ये साबित हो गया कि इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. इससे स्पष्ट हो गया कि बिहार की तरफ से कोई भी राजनीति नहीं की गई है.’

सीएम नीतीश ने कहा कि सीबीआई अब सही मायने में जांच कर पाएगी और यथाशीघ्र सुशांत के परिजनों को न्याय दिलाएगी. बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को सही ठहराया है. फैसला सुनाते वक्त कोर्ट ने यह भी कहा कि बिहार पुलिस की एफआईआर सही है. महाराष्ट्र सरकार को आदेश का पालन करना होगा.

बता दें कि पटना के राजीव नगर थाना में सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर मामला दर्ज किया गया था और उसी के बाद चार सदस्यीय टीम मुंबई पहुंची थी. लेकिन, मुंबई पुलिस ने सपोर्ट नहीं किया. इसके बाद बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी और सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को सही ठहराया है. बताया जा रहा है कि पटना से गई पुलिस ने कई महत्वपूर्ण सबूत जुटा लिए थे, लेकिन मजबूरीवश उसे पटना आना पड़ा था.

 

Related Articles