बिग बी की सिफारिश पर पीएम मोदी ने देखी थी यह फिल्म, इंटरव्यू में किया था खुलासा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 17 सितम्बर 1950 को वडनगर के एक गुजराती परिवार में हुआ था। पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके लिए देश और विदेश से शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है। राजनेताओं के साथ साथ माया नगरी से भी उनके लिए खूब शुभकामनाए आ रही हैं। वैसे ये कोई नई बात नहीं है। पीएम मोदी का बॉलीवुड से पहले का नाता रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्हें लता मंगेशकर के गाने बेहद पसंद हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्में भी देखी हैं। लेकिन अब समय के चलते वह फिल्मों को वक़्त नहीं दे पाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 में बॉलीवुड के खिलाड़ी, अक्षय कुमार को एकक नॉन-पोलिटिकल इंटरव्यू भी दिया था। जिसमें उन्होंने माया नगरी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए थे। यही नहीं पीएम कई मौकों पर बॉलीवुड हस्तियों के साथ समय बिताते भी नज़र आए हैं।

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश: बिजली विभाग है बीमार, हादसे का कर रहा इंतजार

पीएम मोदी
पीएम मोदी
अमिताभ ने सिफारिश कर पीएम को दिखाई अपनी फिल्म :

अक्षय कुमार को दिए अपने इंटरव्यू में जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि, ‘क्या आप फिल्में देखते हैं ?’, आपने आखिरी फिल्म कौनसी देखी थी ? इसका जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था – “मुझे फिल्में देखने का समय तो नहीं मिल पाता, लेकिन जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तब एक बार मिताभ बच्चन आए थे। उन्होंने ने मुझसे रिक्वेस्ट की थी कि मैं उनकी फिल्म ‘पा’ देखूं। इसके आलावा मैंने अनुपम खेर की फिल्म ‘अ वेडनेसडे’ देखी है। लेकिन अब काफी व्यस्तता रहती है।”

पीएम हैं लता दीदी के गानों के फैन :

अक्षय ने उनसे हिंदी गानों को लेकर जब सवाल किया कि क्या वे हिंदी गाने सुन्ना पसंद करते हैं? जिसका उन्होंने जवाब दिया – मैं ज़्यादा गाने नहीं सुनता हूँ, लेकिन मुझे ‘ज्योति कलश छलके’ है। यह मेरा पसंदीदा गाना है।’ आपको बता दें, यह गाना 1961 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘भाभी जी की चूड़ियां’ का है, जिसे सुधीर फड़के और लता मंगेशकर ने गया है। लता मंगेशकर पीएम मोदी को अपना भाई मानती हैं। वहीँ पीएम मोदी भी उन्हें दीदी पुकारते हैं।

यह भी पढ़ें:बीजेपी MLC देवेंद्र सिंह का हुआ कार एक्सीडेंट, लखनऊ रेफर

 

Related Articles

Back to top button