पेट्रोल-डीजल-गैस के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने कहा- बस दो का करो विकास

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel) और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ”मोदी सरकार ने ठाना है, जनता को लूटते जाना है, बस ‘दो’ का विकास कराना है।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने #FuelLoot का इस्तेमाल किया है।

बता दें कि बीते आठ दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 2 रुपये 34 पैसा और डीजल 2 रुपये 57 पैसा महंगा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 89.29 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं डीजल की कीमत 79.70 पैसे प्रति लीटर है। देश के कई शहरों में एक लीटर पेट्रोल की कीमत करीब 100 रुपये है। पिछले दिनों दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते मंगलवार को कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों पर पिछले साढ़े छह वर्षों के दौरान उत्पाद शुल्क में की गई वृद्धि को वापस लिया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा ‘‘अगर सरकार ‘मोदी टैक्स’ रूपी अतिरिक्त उत्पाद शुल्क को वापस लेती है तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत घटकर 61.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 47.51 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।’’

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों किरण बेदी को उप राज्यपाल पद से हटाया गया, कही कुछ बड़ा तो नहीं सोच रही भाजपा?

Related Articles

Back to top button